कांग्रेस का सैलाब सड़क पर केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ

 

कांग्रेस का सैलाब सड़क पर केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों मंहगाई, जी.एस.टी., नोटबंदी, एफडीआई, बेरोजगारी व किसानों की ऋण मॉफी जैसे जनहित के मुद्दों को लेकर जन चेतना रैली (मोटर साईकिल रैली) का ओल्ड मसूरी रोड, राजपुर से प्रारम्भ किया और इस दौरान भारी जन समूह दिखाई दिया और इस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मोटर साईकिल रैली को देखते हुए पुलिस को रूट डायवर्ट करना पडा, लेकिन इसके बाद भी शहर में पूरी तरह से जाम की स्थिति बनी रही और लोगों को परेशानियों का सामना करना पडा। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शहर से बाहर होने के कारण कार्यक्रम में नहीं पहंुच पाये।
इस अवसर पर मोटर साईकिल रैली ओल्ड मसूरी रोड राजपुर से होकर जाखन, राजपुर रोड, दिलाराम बाजार, एस्ले हॉल कांग्रेस भवन, दर्शनलाल चौक, गांधी रोड, अग्रसैन चौक (प्रिंस चौक) सहारनपुर चौक-निरंजनपुर मण्डी-माजरा से होते हुए सैन्ट ज्यूड्स चौक,जीएमएस रोड होते हुए चौधरी फार्म जीएमएस रोड पर पहंुचकर समाप्त हुई। रैली से पूर्व संबोधित करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा है कि आज जनता भाजपा के झूठे वादों से आहत है और खुद को ठगा महसूस कर रहे है। उनका कहना है कि आज महंगाई चरम पर है जिसका सरकार का कोई नियंत्रण नही है। राज्य में विकास कार्य बुरी तरह प्रवाहित हो गया है। उनका कहना है कि घण्टांे बिजली की कटौती से आम जन परेशान है।
उनका कहना है कि राज्य की भाजपा सरकार सड़कांे के गड्ढे तक नहीं भरवा सकी है। अफसरशाही बेलगाम हो रही है। राज्य की कानून व्यवस्था चरमरा गई है। बेरोजगारी गन्ना किसानों की बकाया,नोटबन्दी जीएसटी की मार से मानसिक रूप से परेशान व्यवसायियों द्वारा आत्म हत्या जैसे संवेदनशील मुद्दों पर सरकार की संवेदनहिंता के खिलाफ जन चेतना रैली निकाली जा रही है । जो डबल इंजन की भाजपा सरकार को झकझोरने का कार्य करेगी। उनका कहना है कि केन्द्र की भाजपा सरकार जबसे सत्तारूढ हुई है लगातार महंगाई मंे बढोत्तरी हो रही है।
उनका कहना है कि यूपीए सरकार के समय प्याज के दाम बढे तो भाजपा ने यूपीए सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया लेकिन आज उनके शासनकाल में प्याज के दाम बढ़े तो वह कम करने का नाम ही नहीं ले रहे है। उनका कहना है कि यूपीए सरकार के समय में रसोई गैस की कीमत आज दुगनी हो गई है। उनका कहना है कि नोटबंदी व जीएसटी के दुष्परिणाम अब सामने आने लगे है।

Share this story