कांग्रेस जीती तो जरूर बनूंगा प्रधानमंत्री

 

कांग्रेस जीती तो जरूर बनूंगा प्रधानमंत्री

कर्नाटक चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 आम चुनाव के लिए बड़ा बयान दिया है. मंगलवार को राहुल गांधी ने कर्नाटक में कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है तो प्रधानमंत्री बन सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी और ना ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे.

कर्नाटक में लोगों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान दिया है कि आप लोग अभी मेरे बयान पर हसेंगे लेकिन 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी. उन्होंने कहा कि आज विपक्ष एक है, यही कारण है कि बीजेपी के लिए 2019 में मुश्किल होगी.

2019 में मैं बनूंगा पीएम!

जब राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, कि क्या वे प्रधानमंत्री बनेंगे. तो उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं. जनसभाओं के अलावा राहुल गांधी मंगलवार शाम को ही आर्कबिशप से मुलाकात करेंगे.

BJP और कांग्रेस में होगा मुकाबला

राहुल ने कहा कि जब विचारधारा की लड़ाई होती है तो सभी को एक साथ आना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आज तीन पार्टियां एक साथ हो जाती हैं तो बीजेपी को पांच सीट भी नहीं मिलेंगी. राहुल ने कहा कि जहां पर बीजेपी और कांग्रेस का सीधा मुकाबला होगा वहां पर ही प्रमुख राजनीतिक लड़ाई होगी.

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम करते हैं तो शायद ही कांग्रेस को 2014 जैसे नतीजे देखने को मिले. उन्होंने कहा कि आप देखिएगा कि 2019 में मेरा राजनीतिक विश्लेषण सही साबित होगा और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे.

राहुल ने इस दौरान कर्नाटक में टिकट बंटवारे पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में महिलाओं को काफी कम टिकट दिया गया है, मैं और ज्यादा महिलाओं को टिकट देना चाहता था. लेकिन हम सिर्फ 15 को ही टिकट दे पाए.

सोमवार को किया था मोदी पर वार

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान कोलार में रोड शो किया था. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान बंगलुरु देहात में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोबाइल में तीन मोड होते हैं, वर्क-स्पीकर-एयरप्लेन. लेकिन मोदी जी सिर्फ स्पीकर और एयरप्लेन मोड में काम करते हैं, पीएम मोदी कभी वर्क मोड में नहीं आते हैं.

बैलगाड़ी और साइकिल की सवारी

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर बैलगाड़ी पर सवार होकर राहुल गांधी ने कोलार में अपना विरोध जताया. उनके साथ भारी संख्या में कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल थे. बैलगाड़ी के अलावा साइकिल मार्च निकालकर भी राहुल गांधी ने महंगाई का विरोध किया. राहुल का कहना है कि कर्नाटक के लोग महंगाई से त्रस्त हैं. राहुल ने कहा कि 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और 10 दिन में सभी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा.

Share this story