कांग्रेस गठबंधन का कभी पालन नहीं करती == प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

कांग्रेस गठबंधन का कभी पालन नहीं करती == प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

utkarshexpress.com ।झारखंड। झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को झारखंड पहुंच रहे हैं। वे थोड़ी देर में बरही के रसोइधमना मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्‍यमंत्री रघुवर दास सभा स्‍थल पर पहुंच गए हैं। भाजपा के उत्‍साही कार्यकर्ता अपने चहेते पीएम को सुनने के लिए बेसब्र हो रहे हैं। यहां बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी मोदी को सुनने पहुंची है। युवाओं की टोली लगातार मोदी-मोदी के नारे लगा रही है। पीएम मोदी की आज ही दूसरी सभा बोकारो में दोपहर 2 बजे से होगी। प्रधानमंत्री का यह झारखंड में तीसरा चुनावी दौरा है। इससे पूर्व पहले चरण में उन्होंने पलामू और गुमला तथा दूसरे चरण में खूंटी व जमशेदपुर में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा की थी। प्रधानमंत्री का अगला दौरा 12 दिसंबर को प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन का कभी पालन नहीं करती। ये भ्रष्‍टाचार के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। झारखंड की जनता अपने भविष्‍य के लिए कर्नाटक के परिणामों को याद रखे। उठापटक की राजनीति करने वालों के लिए यह संदेश है कि यहां भी कांग्रेस और उसके सहयोगियों के एक-एक उम्‍मीदवार को हराइए। मैं एक बार फिर कर्नाटक की जनता को बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस के कारनामे का जवाब जनता  ने कमल के निशान पर बटन दबाकर दे दिया है। कर्नाटक ने कह दिया है कि कांग्रेस अब लोगों से विश्‍वासघात नहीं कर पाएगी। यह पूरे देश के लिए संदेश है कि कोई जनता के पीठ में छुरा घोंपेगा, मौका मिलते ही जनता उसे पूरी सजा देगी। जनता ने जो नई ताकत दी है, उसके लिए जनता-जनार्दन का आभार। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने यहां भाजपा को सरकार नहीं बनाने दिया था। जनता ने जमकर उनको सजा दी है। कर्नाटक में स्थिरता और विकास के लिए भाजपा पर एक बार फिर विश्‍वास जताने के लिए मैं कर्नाटक की जनता का आभार व्‍यक्‍त करता हूं। 15 सीटों में कई सीटें ऐसी है कि 70 साल से वहां भाजपा नहीं जीती थी, लेकिन गद्दारों को सजा देने के लिए वहां भी जनता ने कमल खिला दिया। बीजेपी के सामान्‍य कार्यकर्ता भी एक-दो ऐसे सीट पर जीते, जिन्‍होंने कांग्रेस-जेडीएस के दिग्‍गजों को औकात बता दी। यह तब हुआ जब कांग्रेस ने नकारात्‍मक प्रचार किया। इससे उबकर जनता ने सब‍क सिखा दिया। कर्नाटक में जो हुआ वह जनमत की जीत है। मोदी-मोदी के नारे बीच पीएम ने कहा कि साउथ में दक्षिण भारत में जहां लोग कहते हैं कि भाजपा कमजोर है, वहां उपचुनाव के परिणाम आ रहे हैं। कर्नाटक में हम उपचुनाव में जीत रहे हैं। जनता के मैनडेट को पिछले दरवाजे से छिनने वालों को कर्नाटक के मतदाताओं ने लोकतांत्रिक तरीके से पूरी तरह उनके मंसूबे को ध्‍वस्‍त कर दिया है। उपचुनाव के नतीजे से तय हाेने वाला था कि भाजपा की सरकार बचेगी या जाएगी। जिसका जनता ने जवाब दे दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह लागू हो गया है। कांग्रेस ने अपने छलकपट से हजारीबाग के सपूत बाबू रामनारायण सिंह को बहुत तकलीफें दी। तब उन्‍होंने करीब सत्‍तर साल पहले कहा था कि कांग्रेस दलदल को जन्‍म देने वाली है। जिसे आज हम अपनी आंखों से देख रहे हैं। मैं देख रहा हूं जितने लोग सभा में हैं, उतने अभी चलकर आ रहे हैं। यह जनसागर झारखंड का मिजाज बता रहा है। लोगों के दिल में विकास के प्रति कितना विश्‍वास है, उसका पता चल रहा है। अब तक झारखंड की हर सभा पहले की सभाओं के रिकॉर्ड तोड़ रही है। आप सबने खड़े होकर जो सम्‍मान दिया, इसके लिए आपका हृदय से आभारी हूं। साथियों देश राजनीतिक स्थिरता को लेकर क्‍या सोच रहा है, भाजपा पर जितना विश्‍वास आप लोगों का है, इसका उदाहरण आज ही देश के सामने आया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया। भारत माता की जय। मां छिन्‍न्‍मस्तिका का नमन। सबको जोहार, सबको प्रणाम करता हूं। इस धरती ने स्‍वतंत्रता आंदोलन से लेकर आपात काल तक महान नायकों को करीब से देखा। झारखंड ने देश को बाबू राम नारायण सिंह जैसा सेनानी दिया। एक देश-एक विधान के लिए समर्पित होकर उन्‍होंने काम किया। रघुवर दास ने कहा कि जल-जंगल-जमीन की हमने पूरी चिंता की है। गरीबी को समाप्‍त करने का हमने संकल्‍प लिया है। इसमें एक-एक आदमी ने अपना योगदान दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने झारखंड के विकास के लिए केंद्र का सारा खजाना खोल दिया है। जिस तरह हमने इन पांच साल में जनता की सेवा की है, हमें आगे भी सेवा का मौका दें।  मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड के विकास के लिए बड़ी चिंता की है। यहां पचास लाख रुपए की संपत्ति की रजिस्‍ट्री सिर्फ एक रुपए में होती है। मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में तीन लाख करोड़ रुपए झारखंड के विकास के लिए दिया है। गरीबों के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। गरीब महिलाओं को सखी मंडल से संबल मिल रहा है।

रघुवर दास ने सरकार की विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमने उज्‍जवला के जरिये माताओं और बहनों का जीवन स्‍तर उठाने की पूरी कोशिश की। दूर-दराज के इलाके में बिजली पहुंचाई। आयुष्‍मान भारत योजना से गरीबों को पांच लाख तक का इलाज मुफ्त हो रहा है। जिनके पास घर नहीं है, उन्‍हें प्रधानमंत्री आवास दे रहे हैं। सीएम रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हजारीबाग की धरती पर स्‍वागत करते हैं। वर्षों से भारत का मुकुट जम्‍मू कश्‍मीर को आजादी दिलाने और अयोध्‍या में राम मंदिर की राह आसान होने के लिए भीड़ से खड़े होकर अभिनंदन करने का आग्रह करता हूं। उत्‍साही कार्यकर्ता जयश्री राम के नारे लगा रहे हैं। भाजपा के नेतृत्‍व ने झारखंड में बेदाग सरकार दी। उग्रवाद आतंक का शासन हमने समाप्‍त किया। विकास की गति को आगे बढ़ाया। पांच साल की डबल इंजन सरकार ने पूरे राज्‍य में सड़कों का जाल बिछाया है।झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मां भद्रकाली का प्रतीक चिह्न देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वागत किया। मौके पर सांसद सुनील सिंह, अन्‍नपूर्णा देवी, जयंत सिन्‍हा, रवींद्र राय ने पीएम मोदी की जोरदार आगवानी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरही पहुंच गए हैं। हर तरफ मोदी-मोदी का नारा लग रहा है। पीएम ने उत्‍साही भीड़ का अभिवादन किया। पीएम सभास्‍थल से आगे मंच की ओर बढ़े हैं। उनके साथ मख्‍यमंत्री रघुवर दास के साथ ही प्रदेश भाजपा के कई नेता मौजूद हैं।

Share this story