साहित्यकार गुरुदीन वर्मा ने बुलन्दी साहित्यिक समिति द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन कवि सम्मेलन में लिया हिस्सा 

pic

utkarshexpress.com सिरोही(राजस्थान)- राजस्थान के सिरोही जिले के पिण्डवाड़ा ब्लॉक के नांदिया ग्राम में नियुक्त और बारां जिले के मूल निवासी शिक्षक एवं प्रसिद्ध साहित्यकार गुरुदीन वर्मा ने बुलन्दी साहित्यिक समिति द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन कवि सम्मेलन में हिस्सा लिया है।

साहित्यकार वर्मा ने मीडिया को बताया कि बुलन्दी संस्था के संस्थापक विवेक बादल बाजपुरी एवं संरक्षक पकंज शर्मा द्वारा इस अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन कवि सम्मेलन में हिस्सा लेने का निमंत्रण मिला था। इस ऑनलाइन कवि सम्मेलन में विश्व के 35 देशों के हिन्दी भाषी साहित्यकार हिस्सा ले रहे हैं जो 21 अगस्त से 2 सितम्बर तक चलेगा। इस कवि सम्मेलन में वर्मा ने अपनी " हर दिल को लगे प्यारी, भड़के नहीं चिंगारी " और " वह यार जो पाकिस्तानी है " नामक काव्य रचनाओं से दर्शकों एवं श्रोताओं से बहुत वाही-वाही पाई।

ज्ञात हो कि शिक्षक गुरुदीन वर्मा साहित्यकार के रूप में अपनी स्वरचित 2800 रचनाओं के लिए पिछले 9 महीनों में विभिन्न नामी पुरस्कार समेत लगभग 50 पुरस्कार प्राप्त कर चुके है तथा इन 2800 रचनाओं में से 550 रचनायें लगभग 25 समाचार पत्रों, 35 साझा काव्य संग्रहों एवं 6 एकल काव्य पुस्तकों में प्रकाशित हो चुकी है।

Share this story