दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने अतिक्रमण पर की चर्चा

pic

utkarshexpress.com देहरादून- दून वैली महानगर उधोग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन द्वारा एक प्रेस कांफ्रेंस व्यापार मंडल के मुख्यालय मे रखी गई जिसमे कई महतवपूर्ण विषय पर चर्चा हुई।
•पंकज मैसोन द्वारा कहा गया कि देहरादून मे जितने भी मुख्य बाज़ार है सभी बाजारों मे ही अवैध ढंग से फडिया संचालित की जा रही हैं जो कि अतिक्रमण का मुख्य कारण हैं व्यापार मंडल ने प्रशासन से अनेको बार ये मांग की हैं जो ये अवैध फडिया संचालित हो रही हैं और कुछ जगहों पर फड़ माफियो द्वारा फड़ी बाज़ार भी लगाये जा रहे हैं जिस पर जिला प्रशासन और नगर निगम कार्यवाही इन फड़ी बाज़ार को बंद भी करा चुका  हैं फिर भी वहां पर अवैध तरीके से फडिया लगवाई जाती हैं जो वह फड़ी बाज़ार लगवा रहे हैं न तो उनको जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस प्रशासन का डर है तभी तो अनेको बार नोटिस जारी करने के बाद एवं बाज़ार को बंद कराने के बाद भी दुबारा फडिया संचालित की जा रही हैं और पुलिस प्रशासन के साथ आँख मिचोली का खेल हो रहा हैं।   
•पंकज मैसोन द्वारा सरकार से मांग की गई कि घंटाघर के एक किमी के दायरे को जीरो जोन घोषित कर दिया जाए जिससे घंटाघर के एक किमी. के दायरे मे चारो तरफ कोई भी फड़ बाज़ार न लग सके। 
•पंकज मैसोन द्वारा कहा गया कि जो शहर के लोकल ठेली और फड़ी वाले हैं एवं जो पंजीकृत है और सालो से बाजारों मे ठेलिया और फड़ लगा रहे हैं उनके लिए सरकार द्वारा एक जगह सुनिश्चित की जाए जिससे बाज़ार मे ठेलियों एवं फाडियों से होने वाली अतिक्रमण की समस्या से भी निवारण मिल सके। 
•पंकज मैसोन द्वारा स्मार्ट सिटी के धीमी गति से हो रहे कार्य पर भी सवाल उठाया गया जिस कारण व्यापारी वर्ग भी बहुत ज्यादा आक्रोश मे हैं व्यापार मंडल के अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि मानसून बिलकुल सिर पर हैं पहली बरसात ने ही स्मार्ट सिटी के किये गये कार्यो की पोल खोल कर रख दी है छ्ज्जे न होने की वजह से लोगो की दुकान मे पानी घुस रहा हैं नालिया दुरुस्त न होने के कारण पानी सडको पर बह रहा हैं जिस कारण वह बहता पानी लोगो की दुकाने मे घुस गया जिससे कई दुकानदारों का माल गीले होने की वजह से खराब भी हो गया कई जगह नालियों को खुला ही छोड़ दिया गया हैं उस पर फुटपाथ नहीं बनाया गया हैं छज्जो के लिए सरकार द्वारा कोई टेंडर भी नहीं दिया गया हैं और काफी समय से स्मार्ट सिटी का कार्य अधुरा पड़ा हैं जिन कंपनियों के द्वारा कॉन्ट्रैक्ट लिया गया हैं  उनका ये कहना हैं कि बढती महंगाई की वजह से सामान की कीमते बढ़ चुकी हैं इस कारण भी वह कंपनियां पुराने रेट से कार्य करने को तैयार नहीं हैं जिस कारण भी स्मार्ट सिटी के कार्यो मे लगातार देरी हो रही हैं। 
•पंकज मैसोन द्वारा कहा गया कि व्यापार मंडल का प्रतिनिधि मंडल जल्द ही माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात करेंगे और व्यापारियों की सारी समस्याओ से अवगत करायेंगे जिससे व्यापारियों को जो समस्याए हो रही है उनसे निजात मिल सके। इस मौके पर राजीव सच्चर, हरीश विरमानी, पंकज दीदान, मनन आनंद, दिव्य सेठी, संतोख सिंह आदि मौजूद रहे।(मनन आनन्द युवा अध्यक्ष दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल)

Share this story