उत्तराखंड में 13 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा

breaking

Utkarshexpress.com देहरादून।उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है. उत्तराखंड शासन ने कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाकर 13 जुलाई कर दी है। उत्तराखंड शासन ने इस बार कुछ रियायतें भी दी हैं. अब शॉपिंग मॉल भी 50% लोगों की उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे. हालांकि, इससे पहले जिम और कोचिंग सेंटर को भी 50 फीसदी लोगों की उपस्थिति के साथ खोलने के आदेश हो चुके हैं.व्यापारिक संगठन अपने हिसाब से एक दिन दुकानें बंद कर सकेंगे. प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता जारी रहेगी. मैदानी क्षेत्रों से पहाड़ी इलाकों में जाने के लिए भी निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रहेगी. अभी प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे।
मसूरी और नैनीताल के पर्यटक स्थल पहले की तरह ही रविवार को भी खुले रहेंगे. इसके स्थान पर मंगलवार को यहां के पर्यटक स्थल बंद रहेंगे. अन्य पर्यटन स्थलों के संबंध में जिलों के डीएम खुद निर्णय लेंगे. परिस्थितियों के अनुसार वे अपने जिले के पर्यटन स्थलों को भी रविवार को खुला व मंगलवार को बंद रख सकते हैं., प्रदेश में सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान (बाजार) खुलेंगे। सब्जियां, मिठाई व अन्य दुकानें भी शाम सात बजे तक खुलेंगी। सरकार ने राज्य में स्थित सभी संरक्षित क्षेत्र, टाइगर रिजर्व, चिड़ियाघर व वन विभाग के अधीन आरक्षित वन व अन्य जनता की सुविधा से जुड़ी अवस्थापना को पर्यटन, वन प्रबंधन एवं रखरखाव के लिए खोल दिये हैं।
प्रदेश में खेल संस्थान, स्टेडियम व खेल के मैदान भी 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ 18 वर्ष से ऊपर वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के खोल दिए गए हैं. खेल विभाग इसके लिए अलग से एसओपी जारी करेगा. उत्तराखंड में भले ही कोरोना के केस कम हो गये हों लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. ऐसे में सरकार ने उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है. उत्तराखंड शासन ने कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाकर 13 जुलाई कर दी है.

Share this story