हिंदी साहित्यिक संस्था जलधारा की ऑनलाइन लघुकथा गोष्ठी संपन्न

pic

utkarshexpress.com इंदौर (मध्यप्रदेश) संवाददाता। देश की अग्रणी साहित्यिक संस्थाओं में से एक जलधारा हिंदी साहित्यिक संस्था (पंजीकृत) के द्वारा जल संरक्षण,प्रकृति,गंगा प्रदूषण रोकथाम , पर्यावरण, राष्ट्रीय हित से सम्बंधित एवं सामाजिक विषयों के प्रति साहित्यिक जागरूकता उद्देश्य से मध्यप्रदेश इकाई के अंतर्गत ऑनलाइन लघुकथा गोष्ठी का आयोजन वरिष्ठ साहित्यकार पवन जैन की अध्यक्षता में किया गया।
विशिष्ट अतिथि द्वारा सुषमा दुबे एवं देवेंद्र सिंह सिसोदिया द्वारा जलसंरक्षण एवं सामाजिक विषयों से संम्बन्धित साहित्यिक आयोजनों की महत्ता पर प्रकाश डाला गया।
कार्यक्रम संयोजन संस्था की मध्यप्रदेश इकाई की अध्यक्ष उषा गुप्ता ने किया। गोष्ठी का आरंभ सरस्वती वंदना के साथ मंजिरी निधि द्वारा किया गया।कार्यक्रम संचालन ज्योति व्यास ने किया।
लघुकथा गोष्ठी में नेहा जोशी मराठे, दीपिका पोद्दार, मंजिरी निधि, शावर भकत"भवानी", उषा गुप्ता, ज्योति व्यास, पवन जैन, सुषमा दुबे और देवेंद्र सिंह सिसोदिया के द्वारा उपर्युक्त विषयों पर सन्देश प्रेरक लघुकथा पाठ किया। 
संस्था की इंदौर जिला उपाध्यक्ष दीपिका पोद्दार द्वारा सभी रचनाकारों को लघुकथा गोष्ठी की सफलता हेतु बधाई के संग धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एवं संस्था की संस्थापिका व राष्ट्रीय अध्यक्ष शावर भकत"भवानी" द्वारा संस्था के माध्यम से
जल, नदी,  हिंदी भाषा, प्रदूषण रोकथाम, महिला और बाल विकास के साथ देश हित की भावना को और सुदृढ़ करने के लिए भविष्य में साहित्यिक आयोजनों में वृद्धि करने की बात कही गई।

Share this story