बीजेपी, कांग्रेस ने देवभूमि के पहाड़, जल, जंगल, जमीन को लूटा है : केजरीवाल

politics

Utkarshexpress.com हल्द्वानी- आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल आज हल्द्वानी पहुंचे। यह उनका उत्तराखंड का तीसरा दौरा था । पिछले दो दौरों के दौरान वो राजधानी देहरादून आए थे जहां उन्होंने कई जनहित की घोषणाएं की । इस बार उन्होंने उत्तराखंड के कुमाऊं में अपना दौरा रखा जहां उन्होंने एक पत्रकार वार्ता के दौरान उत्तराखंड के बेरोजगार युवकों को सत्ता में आते ही रोजगार की गारंटी दी । इस दौरान उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात देते हुए बड़ी घोषणाएं की । उन्होंने पत्रकार वार्ता शुरू करते ही सबसे पहले देवभूमि की जनता को दंडवत प्रणाम किया और चारधाम यात्रा खोले जाने पर बधाई दी। उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा की वो और कर्नल कोठियाल मिलकर, 21 साल की दुर्दशा को 21 महीने में सुधार कर उत्तराखंड नव निर्माण का सपना साकार करेंगे।उसके बाद प्रेस वार्ता में उन्होंने मीडिया के माध्यम से उत्तराखंड में बेरोजगार युवकों के लिए अपने रोजगार देने की गारंटी अपनी बात रखी।
1.प्रदेश के हर युवा को रोजगार देना आप की प्राथमिकता होगा। रोजगार मिलने तक 5 हजार, हर परिवार से एक बेरोजगार को मासिक भत्ता दिया जाएगा। 2. सरकारी और प्राइवेट सैक्टर में 80 प्रतिशत रोजगार स्थानीय उत्तराखंड के लोगों के लिए दिए जायेंगे। 3.सरकार बनने के 6 महीनों के भीतर एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। 4. रोजगार पंजीयन के लिए हमारी सरकार जॉब पोर्टल संचालित करेगी, जिसमें जॉब देने और जॉब लेने वालों को आपस में जोड़ा जाएगा और उनको रोजगार मुहैया कराया जाएगा। 5. रोजगार को बढ़ावा देने और पलायन रोकने के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जायेगा।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन के कई विकल्प हैं इन पर बेहतर ढंग से काम होगा, जिससे रोजगार और राजस्व बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि राज्य की सबसे बड़ी दिक्कत पलायन है जिसकी वजह से यहां रोजगार के पर्याप्त अवसर न होना है। उन्होंने कहा कि देवभूमि में लगातार कर्जा बढ़ रहा है। सरकार हजारों करोड़ों के राजस्व को लूट रही है, यदि दिल्ली की तरह इस रकम को विकास में खर्चा जाएं तो देवभूमि की तस्वीर बदल जायेगी। उन्होंने कैग 2019 की रिपोर्ट का उदाहरण देते हुए बताया कि दिल्ली सरकार मुनाफे का बजट पेश कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि जो फ्लाईओवर सवा तीन सौ करोड़ में बनना था हमने उसे दिल्ली के भीतर 200 करोड़ लागत से कम समय में बनाया। ऐसा भ्रष्टाचार रहित कामकाज आप सरकार में ही संभव है। मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कर्नल कोठियाल साफ आदमी हैं तभी उन्हें मुख्यमंत्री का प्रत्याशी घोषित किया गया है। उन्होंने यूथ फाउंडेशन के जरिए हजारों युवाओं को सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों में नौकरी के लिए प्रेरित किया। आप मे शामिल होकर वह और भी मजबूत महसूस कर रहे हैं ऐसे में उत्तराखंड नव निर्माण का सपना संभव होगा। उन्होंने कहा दोनों पार्टियों में कई ऐसे अच्छे लोग हैं जो उत्तराखंड का विकास चाहते हैं, योग्य होकर भी दूसरी पार्टियों में असहज महसूस कर रहे हैं, ऐसे साफ छवि के लोगों के लिए आम आदमी पार्टी के दरवाजे खुले हैं। उन्होंने कर्नल कोठियाल को एक बार मुख्यमंत्री बनाने की जनता से अपील करते हुए उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने का वादा किया है।उन्होंने कहा,इस बार उत्तराखंड के लोग कमाल कर सकते हैं। सब लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके लिए मैंने और कर्नल कोठियाल ने प्लानिंग कर ली है।

Share this story