बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आज, आगामी विधानसभा चुनाव पर होगा मंथन

politics

Utkarshexpress.com देहरादून। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनाव और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आज रविवार को होने वाली है। बैठक स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जहां प्रदर्शनी लगाई जा रही है, वहीं कोविड-प्रबंधन, रिकार्ड टीकाकरण और वैश्विक मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें सम्मानित करने की भी योजना बनाई गई है। बैठक आज सुबह 10 बजे आरंभ होगी और उसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का संबोधन होगा।बैठक का समापन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से होगा।दिल्ली में भाजपा महासचिव अरूण सिंह ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि कोविड संबंधी नियमों को ध्यान में रखते हुए एनडीएमसी कनवेंशन सेंटर में कार्यसमिति के 124 सदस्य उपस्थित रहेंगे। इनमें प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा सभी केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा में पार्टी के नेता पीयूष गोयल व कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हैं।उन्होंने कहा कि 36 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में राज्य इकाइयां डिजिटल माध्यम से कार्यसमिति की बैठक से जुड़ेंगी। उन्होंने कहा, इस बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा. साथ ही, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों की तैयारी पर विशेष चर्चा होगी और मंथन होगा।इसके अलावा पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा होगी।
राजधानी स्थित नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के सम्मेलन कक्ष में आज होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनाव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले सात साल में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर केंद्रित होगी।

Share this story