नवरात्रि में जारी करेगी कांग्रेस विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची

politics

पंजाब में सरकार की कमान चरनजीत सिंह चन्‍नी को सौंपने के बाद कांग्रेस उत्‍साहित है। पंजाब में दलित चेहरे पर दांव लगाकर कांग्रेस अब मिशन यूपी में जुट गई है। हालिया फैसले से कांग्रेस के 'मिशन उत्तर प्रदेश' को गति मिली है। कांग्रेस अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से शुरू होने वाले नवरात्रों के दौरान यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

इस बार कांग्रेस समय पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर के पारंपरिक प्रवृत्ति को तोड़ रही है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने 150 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की जांच परख कर ली है। यूपी में कांग्रेस की विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी की ओर से 150 सीटों में से 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव रणनीति और संचालन के लिए नियंत्रण कक्ष पहले ही स्थापित किए जा चुके हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि हम चुनाव जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम समय से बहुत पहले सूची की घोषणा कर रहे हैं ताकि उम्मीदवारों को मतदाताओं तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। यही नहीं मिशन यूपी के लिए कांग्रेस में विभिन्न स्तरों पर तैयारी चल रही है। पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर लखनऊ में कई बैठकें होनी हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा सप्ताह भर चलने वाले मैराथन कार्यक्रमों और प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों एवं अन्य समितियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक के लिए जल्द लखनऊ जाएंगी।

Share this story