सीएम योगी आदित्यनाथ ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

बहराइच। महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और हिंदू शौर्य के प्रतीक महापुरुषों का जिक्र कर लोगों को भावनात्मक रूप से जोड़ा। उन्होंने कहा कि चार साल में उनकी सरकार ने 40 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराए हैं। सीएम ने 334 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री सुबह साढ़े दस बजे हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन पहुंचे और कार से कार्यक्रम स्थल केडीसी तिराहा पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने महाराणा प्रताप की अश्वारोही प्रतिमा का अनावरण किया। ठाकुर हुकुम सिंह किसान महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि चार वर्ष में गरीबों को उपचार के लिए नौ सौ करोड़ रुपये दिए गए। आयुष्मान भारत के तहत गरीबों को फ्री में जोडऩे की सुविधा दी जा रही है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरसात में गोरखपुर से लेकर बहराइच तक दिमागी बुखार से हजारों मौतें होती थीं। अब 95 प्रतिशत मौतों पर काबू पा लिया गया है। बीमारी फैलने का कारण केवल गंदगी और अशुद्ध पेयजल था। जल जीवन मिशन के तहत पाइप पेयजल योजना से लोगों को पीने का साफ पानी मुहैया कराया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप, राजा सुहेलदेव, छत्रपति शिवाजी, गुरुगोविंद सिंह, बिरसा मुंडा, नागालैंड की रानी गाइदिल्यू, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, अवंतीबाई, झलकारीबाई, ऊदा देवी का जिक्र कर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री ने केवी इंटर कॉलेज में राजा पयागपुर स्व. रुद्रेंद्र विक्रम सिंह की प्रतिमा का अनावरण करते हुए उनके योगदान को सराहा।

Share this story