महानिदेशक सूचना रणवीर चौहान का सम्मान पत्र व शाल ओढाकर किया अभिनन्दन

uk

Utkarshexpress.com देहरादून- अल्प समय में ही अपने मृदु व्यवहार से पत्रकार समुदाय का दिल जीतने वाले महानिदेशक, सूचना व लोकसम्पर्क विभाग श्री रणबीर सिंह चौहान एवं अपर निदेशक डा. अनिल चन्दोला को आज लघु समाचारपत्र ऐसोसिएशन की ओर से सूचना निदेशालय मे एक संक्षिप्त समारोह में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अधिकारी को शाल ओढाकर व सम्मान पत्र भेंट कर हार्दिक अभिनंदन किया गया।
रणबीर सिंह चौहान की कार्यप्रणाली के अधिकांशतः पत्रकार कायल हैं। सरल स्वभाव के श्री चौहान सभी पत्रकारों को सहज उपलब्ध रहते हैं। वह सूचना निदेशालय मे प्रतिदिन पहुंच कर आगुतक पत्रकारों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का निराकरण करते हैं।
श्री चौहान ने जहां एक ओर समाचारपत्रों की विज्ञापन सूचीबद्धता की नवीनीकरण के एक हजार से अधिक प्रकरणों का निस्तारण कराया। वहीं लम्बे समय लम्बित पडे विज्ञापन सूचीबद्धता के नवीन प्रकरणों का भी निस्तारण कराकर पूरे प्रदेश के तीन सौ से अधिक नए समाचारपत्रों को विज्ञापन मान्यता प्रदान की।
श्री रणबीर सिंह चौहान जी ने सैकड़ों की संख्या में न्यूज पोर्टलो को भी इम्पेनल कराया गया।
सूचना विभाग में कई वर्षों पूर्व तक लघु समाचारपत्रों को दो पृष्ठ का विज्ञापन अनेक अवसरों पर मिलता रहा है। परंतु हाल के वर्षों में ऐसा एक बार भी नहीं हुआ। श्री रणबीर सिंह चौहान जी के द्वारा इस बार स्वाधीनता दिवस पर दो पृष्ठ का विज्ञापन जारी किया गया। जिससे कोरोना संकटग्रस्त पत्रकारों को पर्याप्त राहत मिली है।

uk

डा.अनिल चन्दोला सूचना विभाग का वह जाना पहिचाना नाम है, जिनके सहयोगात्मक व्यवहार की प्रंशसा केवल उत्तराखंड के ही नहीं वरन उत्तर भारत के सभी प्रदेशों के पत्रकारगण करते हैं। डा चन्दोला का प्रयास रहता है कि पत्रकारों की उचित समस्याओ का निराकरण हो जाए। लघु समाचारपत्र ऐसोसिएशन की ओर से डा. अनिल चन्दोला का भी शाल ओढाकर व सम्मान पत्र भेंटकर हार्दिक अभिनंदन किया गया।
डा.अनिल चन्दोला वर्ष 2022 मे सेवानिवृत्त हो जाएंगे। पत्रकार समुदाय के मध्य अभी से यह चर्चा प्रारंभ हो गई है कि डा.चन्दोला की सेवानिवृत्त के बाद पत्रकारों की समस्याएं कैसे निस्तारित होगी। पत्रकार समुदाय को संयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी से बहुत आशांए हैं कि वह डा.चन्दोला की अनुपस्थिति का आभास नहीं होने देंगे और पत्रकारों की समस्याएं प्राथमिकता पर निस्तारित करांएगे।
 

Share this story