जिला पंचायतों को अवंटित होगा सेनिटाइजेशन का बजट : गणेश जोशी 

जिला पंचायतों को अवंटित होगा सेनिटाइजेशन का बजट : गणेश जोशी

Utkarshexpress.com देहरादून। देहरादून जनपद के कोविड उपचार व्यवस्थाओं के प्रभारी मंत्री तथा सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास, एम0एस0एम0ई0 तथा खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी द्वारा आज देहरादून जनपद के समस्त जिला पंचायत सदस्यों से वर्चुअल बैठक के माध्यम से सीधा संवाद कायम किया। काबिना मंत्री द्वारा जिला पंचायत के प्र्रभारी अधिकारी गणेश भट्ट को निर्देशित किया कि सेनिटाईजेशन का बजट सीधे जिला पंचायत सदस्यों को आवंटित किया जाए।
साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड जांच, कोविड उपचार किट की उपलब्धता, ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद अस्पतालों में उपचार सुविधाओं तथा टीकारण इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा इस हेतु की गई व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में 20 से अधिक जिलापंचायत सदस्यों द्वारा प्रतिभाग किया गया। गणेश भट्ट द्वारा अवगत कराया गया कि अध्यक्ष मधू चैहान की माताजी के निधन होने के कारण वह बैठक से नहीं जुड़ पायी, जिस पर सभी सदस्यों एवं प्रभारी मंत्री ने पुण्य आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया।
    जिला पंचायत उपाध्यक्ष तथा चन्द्रोटी क्षेत्र से जिप सदस्य दीपक पुण्डीर ने कहा कि दूरदराज के क्षेत्रों जैसे कि – रिखोली, भितरली इत्यादि में कोरोना जांच की बहुत समस्या हो रही है। क्षेत्र में व्यापक सेनिटाईजेशन, उपचार किट व सेनिटाईजर इत्यादि की बेहद आवश्यता है। आस्थल से जिपं सदस्य वीर सिंह ने बताया कि उनके क्षेत्र में सहत्रधारा में एक आयुर्वेदिक अस्पताल है, जिस पर दूर दराज के लोगों की निर्भरता है परंतु वहां नियुक्त एक मात्र चिकित्सक की ड्युटी कोरोना कंट्रोल रूम में लगा दी गई है। उन्होंने मांग की कि आशाओं तथा फेसिलिटेटरों को 10-10 अतिरिक्त कोरोना उपचार किट उपलब्ध करवाई जानी चाहिए ताकि वह प्राथमिक लक्षणों वाले मरीजों को तत्काल उपचार किट उपलब्ध करवा सकें।

Share this story