इकोग्रुप देहरादून ने ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के साथ मिल पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया

इकोग्रुप देहरादून ने ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के साथ मिल पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया

utkarshexpress.com , देहरादून।संवाददाता। देहरादून शहर में विभिन्न पर्यावरण संरक्षण गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आज एक उल्लेखनीय दिन है। इकोग्रुप देहरादून, एक  प्रसिद्ध एनजीओ और प्रबंधन विभाग, ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय ने जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने हेतु  इसके विभिन्न पहलुओं को लागू करने एवं अनुसंधान और कंसलटेंसी सबंधित पर्यावरणीय गतिविधियाँ  शुरु करने हेतु समझौता ज्ञापन  (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। । एमओयू अवधि तीन साल की है।

                                                              
यह रणनीतिक गठजोड़ देहरादून के बिगड़ते पर्यावरण के सुधार,  नए उपाय लाने और विभिन्न योजनाओं को लागू करने के लिए युवा ऊर्जा का उपयोग करने की दिशा में काम करेगा। प्रारंभ में, दोनों नवीन अवधारणाओं और जल संरक्षण, हरित आवरण, अपशिष्ट प्रबंधन और दून शहर के लिए अन्य स्मार्ट गतिविधियों  करके विश्वविद्यालय परिसर को शून्य कचरे में बदलने के लिए सहयोग करेंगे।
एमओयू पर डॉ नवनीत रावत, विभागाध्यक्ष, प्रबंधन अध्ययन विभाग, ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय और श्री आशीष गर्ग, अध्यक्ष, इकोग्रुप, देहरादून ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर प्रो (डॉ) अरविंद मोहन, प्रो गिरीश लखेरा, प्रो (डॉ) एनएस बोहरा, प्रो (डॉ) अमर के मिश्रा, प्रो सचिन घई, प्रो (डॉ) नीरज शर्मा इकोग्रुप के ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय और श्री अनिल मेहता, श्री अमित जैन एवम भरत  शर्मा भी उपस्थित थे। 

Share this story