इकोग्रुप देहरादून द्वारा किया गया पर्यावरण माह का शुभारंभ  

pic

utkarshexpress.com देहरादून। इकोग्रुप देहरादून ने 5 जून , विश्व पर्यावरण दिवस को मद्देनजर रखते हुए,  जून माह को पर्यावरण माह बनाने की योजना बनाई है। इसके अंतर्गत पूरे माह पर्यावरण से जुड़े जरूरी और गंभीर मुद्दों पर कई ऑनलाइन चर्चा की जाएंगी जिसमें पर्यावरण से जुड़े विशेषज्ञों के साथ संवाद कर उतराखंड की जनता को जरूरी जानकारी साझा की जाएगी। 
इसी कड़ी में आज एक ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें देहरादून के पर्यावरणविद श्री भारत शर्मा द्वारा प्लास्टिक वेस्ट से कई बेहद उपयोगी घर में काम आने वाली वस्तुओं को  सहजता से समझाया गया। यह वस्तुएं कोरोना लॉकडाउन में बच्चों द्वारा घर में ही बनाई जा सकती हैं। इस चर्चा का संचालन श्रीमती लक्ष्मी मिश्रा एक पर्यावरण प्रेमी , सदस्य इको ग्रुप व अभिव्यक्ति,  द्वारा सफलता पूर्वक किया गया। ऑनलाइन सेशन का तकनीकी संचालन श्री अमित भार्गव ,जो एनआईटी, त्रिची के तृतीय वर्ष के छात्र है द्वारा किया गया।
इसके साथ ही इकोग्रुप एक प्लास्टिक वेस्ट से उपयोगी एवम अभिनव वस्तुएं बनाने संबंधित ऑनलाइन प्रतियोगिता भी आयोजित कर रहा है जिसमें अलग अलग आयु वर्गों को आमंत्रित कर प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Share this story