जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाता है प्रकाशोत्सव : मुख्यमंत्री

uk

Utkarshexpress.com देहरादून- राजधानी से ब्रहस्पतिवार को  देशभर सहित व मुख्य रूप से पंजाब में गुरुनानक देव जी के 552 वें प्रकाशोत्सव को बड़े ही धूम धाम से मनाने की तैयारी में 19 नंवबर को धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। वही गुरूद्वारो को फूलों एवं रंगीन प्रकाश से पूरी तरह से सजाया व संवारा गया है।   वही इस दौरान  गुरु नानक जी के 552वां प्रकाशोत्सव एवं कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि सिख धर्म के प्रथम गुरू गुरू नानक देव जी ने हमें सामाजिक समरसता, शांति एवं सौहार्द के मार्ग पर चलने का संदेश दिया है।
 वही इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गुरु नानक जी ने समाज में ऊंच नीच, भेदभाव, वैमनस्यता को दूर करने तथा सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन का अथक प्रयास करने के साथ ही समाज को भी इसका संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गुरु नानक जी द्वारा दिए गए सामाजिक समरसता, एकता एवं सौहार्द का संदेश आज पहले से भी अधिक प्रासंगिक हैं। मुख्यमंत्री ने इस प्रकाश उत्सव पर प्रदेशवासियों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि की भी कामना की है।  अरदास में सभी के सुख-समृद्धि के लिए गुरू से प्रार्थना की जाएगी।
जानकारी के अनुसार गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव को लेकर बुधवार की देर रात 02:00 बजे से गुरुद्वारा में अखंड पाठ शुरू हुआ। अब दो दिनों तक संपूर्ण गुरुग्रंथ साहिब का पाठ किया जाएगा। पाठ का समापन 19 नवंबर की रात्रि में होगा। इसी दिन रात्रि 01:15 बजे गुरूनानक देव जी महाराज का जन्मदिन मनाया जाएगा। इस दिन सभी गुरूद्वारो में भव्य लंगर आयोजित किया जाएगा। लंगर दोपहर 0100 बजे से शुरू होगा।  साथ ही अरदास में सभी के सुख-समृद्धि के लिए गुरू से प्रार्थना की जाएगी।

Share this story