नई व्यवस्था से बुकिंग के बावजूद मुश्किल हो सकता है देहरादून-मसूरी जाना

uk

Utkarshexpress.com Dehradun: एक तरफ उत्तराखंड के विभिन्न होटलों व पर्यटक स्थलों पर फुल बुकिंग और दूसरी तरफ नाइट कर्फ्यू की घोषणा। होटल कारोबारियों के लिए यह कोढ़ में खाज की तरह फैसला है तो वही देहरादून जनपद में प्रवेश करने वाले पर्यटकों के लिए एक नई व्यवस्था का ऐलान कर दिया गया है जिसके तहत 72 घंटे पूर्व की आरटी पीसीआर रिपोर्ट पेश करनी होगी।
जिलाधिकारी के आदेशों के बाद मसूरी देहरादून एवं आसपास के पर्यटन कारोबारियों के चेहरे उतर गए हैं। नए साल का जश्न बनाने में 48 घंटे से भी कम का समय रह गया है और इस दौरान पर्यटकों को देहरादून में प्रवेश करने के लिए 72 घंटे पूर्व की रिपोर्ट लानी होगी। तकनीकी तौर पर यह बेहद मुश्किल है क्योंकि आज आदेश जारी होने के बाद यदि कल भी जांच कराई जाती है तो इस रिपोर्ट की मियाद अधिक से अधिक 24 से 48 घंटे पूर्व की रिपोर्ट ही मिल पाएगी।
देहरादून एवं मसूरी के अधिकांश होटलों में नए साल का जश्न मनाने के लिए बुकिंग हो चुकी थी और इस बुकिंग से होटल कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए थे लेकिन अब एक संशय बन गया है कि क्या वाकई पर्यटक 72 घंटे पूर्व की रिपोर्ट ना होने की दशा में देहरादून की सीमा में प्रवेश कर पाएंगे? नए आदेशों के तहत अब देहरादून में एंट्री के लिए 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर, ट्रूनेट व एंटीजन जांच की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से दिखानी होगी। जिसका आदेश जारी कर दिया गया है। आशारोडी, कुल्हान, रायवाला, ISBT बस स्टेशन, जॉलीग्रान्ट एयरपोर्ट एंव रेलवे स्टेशन पर Random sampling की जा रही है। हालांकि राज्य के भीतर विभिन्न जिलों में आवाजाही के लिए कोई प्रतिबंध नहीं रखा गया है, अलबत्ता लोगों को कोविड गाइड लाइन का पालन करना जरूरी होगा।

Share this story