शहीद मनदीप के नाम पर रखा जाएगा मुख्य सड़क मार्ग : मुख्यमंत्री

cm

Utkarshexpress.com पौड़ी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद जवान मनदीप नेगी के गांव सकनोली, सतपुली जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों से मिलकर उनको सांत्वना दी। उन्होंने कहा की शहीद मनदीप नेगी के परिवारजनों को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी। श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मनदीप ने स्वयं को देश के नाम न्योछावर कर अपना नाम उत्तराखंड के इतिहास के पन्नों पर दर्ज कर दिया है।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद मनदीप सिंह नेगी के गांव की ओर जाने वाले चलकुडिय़ा-सकनोली मोटर मार्ग पर अविलंब डामर बिछाने की घोषणा की। साथ ही सड़क का नाम शहीद मनदीप सिंह नेगी मोटर मार्ग करने की भी घोषणा की। उन्होंने शहीद के माता-पिता को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। कहा कि उन्हें मनदीप की कमी महसूस नहीं होने दी जाएगी। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि जवान बेटे के जाने का दुख दुनिया में सबसे बड़ा दुख है। कहा कि प्रदेश में देशरक्षा में शहीद के परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिए जाने का प्रविधान है, लेकिन यहां स्थितियां उलट हैं।
उन्होंने कहा कि मनदीप अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे। ऐसे में सरकार स्वजन के लिए अलग से कोई योजना बनाकर उसे कैबिनेट में पास कराएगी। उन्होंने सरकार की ओर से अनुमन्य धनराशि बारह लाख रुपये शीघ्र स्वजन को देने की बात कही। सैनिक कल्याण मंत्री श्री गणेश जोशी, कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल, जिलाधिकारी डॉ. विजय जोगदंडे, एसएसपी सुश्री पी. रेणुका देवी, एवं सेना के अधिकारियों ने शहीद मनदीप सिंह नेगी के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Share this story