विश्व ड्रग्स दिवस पर, ड्रग्स जागरूकता रैली का आयोजन

pic

Utkarshexpress.com कोटद्वार-डॉ0 पि0 द0 ब0 हि0 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में आज प्राचार्या प्रो० जानकी पंवार ने बताया की विश्व ड्रग्स दिवस के अवसर पर महाविद्यालय एनसीसी कैडेट्स और कोटद्वार पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रुप से ड्रग्स जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। प्राचार्य प्रो० जानकी पंवार ने बताया कि समाज के लिए अवैध ड्रग्स आज बड़ी समस्या है। इस के बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके इसलिए जागरूकता अभियान जरूरी है।
थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट, वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप सिंह नेगी एवं महाविद्यालय की एनसीसी प्रभारी डॉ० तनु मित्तल के मार्गदर्शन में रैली कोटद्वार थाना क्षेत्र से झंडा चौक और कोटद्वार के मुख्य मार्गों में आयोजित की गई।
महाविद्यालय एनसीसी प्रभारी डॉ तनु मित्तल ने बताया की नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस, या विश्व ड्रग दिवस, हर साल 26 जून को मनाया जाता है। 26 जून को साप्ताहिक बंदी के कारण इसे आज 28 जून दिन सोमवार को आयोजित किया गया। आपने बताया की नशीली दवाओं के दुरुपयोग से मुक्त दुनिया के लक्ष्य को प्राप्त करने में कार्रवाई और सहयोग को मजबूत करने के लिए चिह्नित किया जाता है।
और हर साल, पूरे समुदाय और दुनिया भर के विभिन्न संगठन इस वैश्विक पालन में शामिल होते हैं, ताकि समाज में जागरूकता का संचार हो। साथ ही हम साथ मिलकर दुनिया की नशीली दवाओं की समस्या से निपट सकते हैं।
इस अवसर पर कोटद्वार पुलिस प्रशासन एवं आशीष नेगी, कैडेट विवेक नेगी, ओमन, प्राची असवाल, प्रिया, मुस्कान,सौरभ, आयुष, शुभम सिमरन, पूजा, रिचा, स्नेहा, कुमकुम, अरुण, मो० कैफ, साहिल, हर्षित मौजूद रहे।

Share this story