लापरवाह सचिवों और प्रधानों के प्रति सख्ती का फरमान=आयुक्त अजय दीप सिंह

एटा । अलीगढ़ मण्डल के आयुक्त अजय दीप सिंह ने आज कलक्ट्रेट सभागार में शासन के नवीन प्राथमिक विन्दुओं पर समीक्षा बैठक करते हुए विभिन्न विभागीय अफसरों की क्लास ली ।उन्होंने स्पष्ट कहा शासन की मंशा के अनुरूप जिन विभागों ने योजनाओं को गति नही दी है वे विभाग और अफसर सुधर जायें। अन्यथा कड़ी ...
 


एटा । अलीगढ़ मण्डल के आयुक्त अजय दीप सिंह ने आज कलक्ट्रेट सभागार में शासन के नवीन प्राथमिक विन्दुओं पर समीक्षा बैठक करते हुए विभिन्न विभागीय अफसरों की क्लास ली ।उन्होंने स्पष्ट कहा शासन की मंशा के अनुरूप जिन विभागों ने योजनाओं को गति नही दी है वे विभाग और अफसर सुधर जायें। अन्यथा कड़ी करवाई के लिए तैयार रहे । इस अवसर पर मंडलायुक्त ने पशुपालन विभाग एवम पंचायत राज विभाग को कड़ी फटकार लगाई।
अजय दीप सिंह ने स्वच्छता अभियान शौचालय निर्माण की समीक्षा के दौरान इस अभियान में व्यवधान पैदा करने के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिए उन्होंने कहा जिन पंचायतो में प्रधानों और सचिवो का काम लापरवाह है उनके खिलाफ कड़ी करवाई की जाए। उन्होंने कहा पंचायतों में सफाई कर्मी दिखने चाहिए जनता का सहयोग लेकर स्वच्छता अभियान को अधिक तेज किया जाए। मंडलायुक्त ने स्वास्थ्य सेवाओं को गुणवत्तापरक बनाये रखने के लिए जिले की सी एम ओ को स्वास्थ्य केंद्रों के नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में जिला स्तरीय अफसरों से अपेक्षा की वह टीम भावना से समन्वय स्थापित कर शासन की मंशा के अनुरुप कार्य करें। जिला अस्पताल में उत्पीड़ित महिलाओं को मनोवैज्ञानिक परामर्श हेतु बनाये गये वन स्टॉप सेंटर का शुभारंभ किया इस अवसर पर आशा जताई इस सेंटर के माध्यम से किसी भी तरह के उत्पीड़न से त्रस्त महिला को मानसिक राहत मिलेगी जो जीवन की मुख्य धारा से पुनः जुड़ कर सामान्य जीवन जी सकेगी । एटा नगर कोतवाली में समाधान दिवस में रह कर समस्याओ को सुना और त्वरित समाधान के निर्देश दिए। मंडलायुक्त के साथ जिलाधिकारी सुखलाल भारती, एस एस पी स्वप्निल ममगई, सी डी ओ, मुख्य चिकित्सासाधिकारी अधिकारी डॉ अजय अग्रवाल ,सी एम एस डॉ राजेश अग्रवाल चीफ फार्मेसी अधिकारी एस के दीक्षित सहित तमाम विभागीय अफसर मौजूद रहे ।

                                                                                            <<<<<>>>>> reporting by = raju upaddhaya ( एटा से )