नेटबॉल स्काई मार्शल आर्ट रैफरी क्लीनिक कार्यशाला का समापन विधायक संयम लोढ़ा के आतिथ्य में संपन्न

pic

utkarshexpress.com शिवगंज (राजस्थान) - मॉडर्न डिफेंस स्कूल में आज तीन दिवसीय रैफरी क्लीनिक कार्यशाला - 2022 का समापन समारोह स्थानीय विधायक संयम लोढ़ा के आतिथ्य व जिला शिक्षा अधिकारी भंवर सिंह की अध्यक्षता एवं नगर पालिका अध्यक्ष वजींगा राम घांची, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी विपिन डाबी की विशिष्ट अतिथि में संपन्न हुआ।
मीडिया प्रभारी गुरुदीन वर्मा के अनुसार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक लोढा ने कहा कि वर्तमान समय राजस्थान में खेलों के लिए स्वर्णिम युग है। राज्य सरकार द्वारा खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए नौकरी में विशेष व्यवस्था के साथ राज्य में खेलों के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। साथ ही शारीरिक शिक्षकों को कहा कि आप जो कार्यशाला से खेल की बारीकियों सीख कर जा रहे हैं उसका प्रचार अपने जिले में करें साथ ही हर  बच्चे को किसी न किसी खेल से जोड़ने का प्रयास करें एवं अभिभावकों को भी इसके लिए जागृत करें । खेल से ही व्यक्ति के जीवन का सर्वांगीण विकास होता तथा नेतृत्व के गुणों का विकास होता है। साथ ही सभी शारीरिक शिक्षकों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपने जिले की टीम के साथ पुन: शिवगंज आने का वादा भी करवाया । जिससे इन कार्यशाला की सफलता का मूल्यांकन होगा। विधायक महोदय इस खेलों के लिए सिरोही जिले में स्टेडियम एक अकादमी पर भी प्रकाश डाला।
संस्था निदेशक नरेंद्र सिंह राजपूरोहित  ने बताया कि रैफरी क्लीनिक में दोनों खेलों में तीन दक्ष प्रशिक्षक सहित कुल 114 संभागीयो ने भाग लिया। तथा तीन दिन तक खेल के नियमों की जानकारी ली एवं अंतिम दिवस परीक्षा का आयोजन करवाया गया। संस्था निदेशक महोदय ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया एवं विधायक महोदय द्वारा तीन दिवस तक इस कार्यशाला में की सफलता के लिए कार्य करने वाले कार्मिक सुमेर सिंह, जबर सिंह, सुदर्शन सिंह, महावीर सिंह, उमेश त्रिवेदी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार, शिक्षक नेता धर्मेन्द्र गहलोत, स्थानीय विद्यालय के शिक्षक चेतन दवे, सुखदेव सिंह, इस्माइल हाडा, ममता खंडेलवाल, संगीता, बाबूलाल, उमेश सहित नगर के शिक्षाविद उपस्थित रहे।

Share this story