यूरोप यात्रा को समाप्त कर भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

national

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी तीन दिवसीय यूरोप यात्रा को समाप्त कर स्वदेश के लिए रवाना हो गए हैं। पेरिस में अपने अल्प प्रवास के दौरान राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात कर वो बुधवार को भारत के लिए रवाना हुए।

फ्रांस में पीएम मोदी ने नवनिर्वाचित फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ कई मुद्दों को लेकर बातचीत की। उन्होंने रक्षा, अंतरिक्ष, असैन्य परमाणु सहयोग के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों सहित कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। फ्रांस से रवाना होने पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, ‘फ्रांस की मेरी यात्रा संक्षिप्त थी, लेकिन यह कई मायनों में बहुत उपयोगी थी। इस दौरान राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा करने का अवसर मिला। मैं उन्हें और फ्रांसीसी सरकार को गर्मजोशी से आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।’

पीएम मोदी ने अपनी यूरोप यात्रा के दौरान जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस के शीर्ष नेतृत्व के साथ कई उच्च स्तरीय बैठकें कीं। साथ ही उन्होंने तीनों देशों में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत भी की। अपनी यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री ने जर्मनी और डेनमार्क के व्यापारिक नेताओं के साथ भी बातचीत की है।

Share this story