अग्निपथ योजना भर्ती रैली में परिवहन विभाग द्वारा बसों/टैक्सियों की व्यवस्था की जायेगी- उपजिलाधिकारी

uk

Utkarshexpress.com बागेश्वर - आगामी 20 से 31 अगस्त तक रानीखेत में अग्निपथ योजना के तहत में होने वाली भर्ती रैली में जनपद से जाने वाले युवाओं हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए उपजिलाधिकारी हरगिरि की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। उन्होंने कहा जनपद के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा हर सम्भव प्रयास किया जायेगा। युवाओं को भर्ती स्थलों तक आने-जाने में असुविधा न हो इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा बसों/टैक्सियों की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी।
उपजिलाधिकारी ने अधिकारियों से प्रस्तावित भर्ती सथल के अधिकारियों के नंबर अपने पास रखने को कहा,ताकि आवश्यकता पड़ने पर समन्वय किया जा सकें। उन्होंने कहा कि भर्ती में अभ्यर्थियों के आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो, तथा टैक्सी संचालको द्वारा मनमाना किराया न वसूला जाए, इस हेतु परिवहन अधिकारी टैक्सी संचालको के साथ बैठक कर रेट निर्धारित करें। वहीं होटल एवं ढाबों पर खाना उचित रेट पर दिया जाए, इसके लिए नगर पालिका व जिला पर्यटन अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी होटल स्वामी या ढाबा संचालक अधिक पैसा न वसूले, ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की जालसाजी या दलालों के बहकावे में न आये,इसलिए स्थानीय खुफिया इकाइयां सक्रिय रहेगी। उन्होंने कहा टैक्सी स्टैण्ड एवं बस स्टेशन के पास किसी भी प्रकार की विपरित परिस्थितियां न हो, ऐसे स्थानों पर विद्युत, शौचालय, शुद्ध पेयज, मेडिकल स्टॉफ मय एंबुलेंस व सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात हो। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर आवश्यक सेवाओं सहित अन्य अधिकारियों के मोबाईल नंबर भी चस्पा कियें जाए, ताकि अभ्यार्थी कोई परेशानी होने पर संपर्क कर सकें। उन्होंने कहा कि सेना में जाने वाले अभ्यर्थियों को शुद्ध भोजन मिले, इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग विशेष चौकसी बरतें। उपजिलाधिकारी ने कहा कि वर्षात का समय होने के कारण आये दिन वर्षा होते रहती है, इसलिए सडक महकमे के अधिकारी सक्रिय रहते हुए अपनी-अपनी सडकों पर पर्याप्त जेसीबी तैनात रखे, ताकि अभ्यर्थियों को आवागमन में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।
बता दे कि कुमाऊं रीजन के अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और उधमसिंह नगर के लिए भर्ती रैली 20 अगस्त से 31 अगस्त, 2022 तक रानीखेत में होगी।
बैठक में पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एनएस टोलिया, अधि0अभि0 जल संस्थान सीएस देवडी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कृष्ण चन्द्र पलडिया, अधि0अधि0 नगर पालिका सतीश कुमार, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, सहायक सैनिक कल्याण अधिकारी आरसी तिवारी सहित रोडवेज व केएमओयू के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Share this story