जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गयी

uk

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय कक्ष में वन भूमि हस्तांतरण प्रस्तावों पर जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नरेंद्रनगर, चंबा और टिहरी द्वारा अपने अपने क्षेत्रांतर्गत के वन भूमि हस्तांतरण प्रस्तावों को निर्धारित प्रारूप में अनुसूचित जनजाति और परंपरागत वनवासी अधिनियम के अंतर्गत बैठक कर कार्यवृत्त पर हस्ताक्षर हेतु प्रस्तुत किए गए। सभी प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करने से पूर्व जिलाधिकारी द्वारा एफ.आर.सी. की बैठक व ग्राम सभा की बैठक के प्रस्तावों को जांचा गया।

इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत लालूरी धियाकोटी क्यार्दा की चजी तक मिसिंग लिंक मोटर मार्ग का नव निर्माण कार्य, विधानसभा क्षेत्र प्रतापनगर के अन्तर्गत खम्बाखाल से सिलोडा मोटर मार्ग का निर्माण कार्य, विधानसभा क्षेत्र नरेन्द्रनगर में कुसरैला-बकरोटी मोटर मार्ग के अवशेष भाग का निर्माण कार्य, जिला योजना के अन्तर्गत ग्राम डौर मिलिट्रीगेट बाईपास मोटर मार्ग का निर्माण कार्य, गूलर-भगवासेरा-जमोला मोटर मार्ग के भगवासेरा से घेराधार तक मोटर मार्ग का निर्माण कार्य व पसरखेत से पॅयाथाली- फरसोपानी तक मोटर मार्ग निर्माण कार्य के वन भूमि हस्तांतरण प्रस्तावों पर चर्चा की गई। समितियों की रिपोर्ट के अनुसार ग्राम पंचायत के अंतर्गत कोई भी अनुसूचित जनजाति क्षेत्र सम्मलित नही है एवं कोई भी वनवासी निवासरत नहीं है और वन भूमि हस्तांतरण के संबंध में कोई भी आपत्ति प्राप्त नही हुई है।

बैठक में डीएफओ टिहरी वीके सिंह, अधि. अभि. लोनिवि नई टिहरी डी.एम. गुप्ता, चम्बा पीएस नेगी, समाज कल्याण अधिकारी केएस चौहान, सहायक अभियंता लोनिवि नरेंद्रनगर साहब सिंह सैनी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Share this story