शंघाई में कोरोना से एक दिन में 39 लोगों की मौत

world

चीन में कोरोना संक्रमण की वजह से हड़कंप मच चुका है। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चीन की सरकार ने बीजिंग के नागरिकों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। वहीं, चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई में कोरोना की वजह से 39 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले शंघाई से आ रहे हैं।

शनिवार को चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीन में शनिवार को 21,796 कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए, जिनमें 1,566 मरीजों में कोविड-19 के लक्षण पाए गए हैं। इस रिपोर्ट के बाद बीजिंग में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 शुक्रवार को कोविड-19 के मामले स्कूलों में भी सामने आने लगे। शुक्रवार को स्‍कूल में 10 छात्र कोविड संक्रमित पाए गए हैं। मामले सामने आने के बाद अधिकारियों ने एक हफ्ते के लिए स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जताते हुए बीजिंग रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र के उप निदेशक पैंग जिंगहुओ ने कहा कि लगभग एक सप्ताह पहले ही शहर के अंदर कोरना संक्रमण फैलना शुरू हो चुका था। उन्होंने आगे यह भी कहा है कि बड़े पैमाने पर मजदूरों, स्कूल में काम करने वाले लोगों और वरिष्ठ नागरिकों की जांच की जाएगी।

Share this story