अफगानिस्तान निवासियों ने किया पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

world

अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत कंधार के दर्जनों निवासियों ने उनके इलाकों में पाकिस्तानी हमलों के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया है। विगत 16 अप्रैल को पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के खोस्ट प्रांत के स्पीरी क्षेत्र में हवाई हमले किए थे। साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान के कुनर प्रांत के शिल्टन जिलो को भी गोलाबारी करके निशाना बनाया था।

पाकिस्तान के इन हमलों के विरोध में एक अफगान प्रदर्शनकारी ने कहा कि पाकिस्तान हमलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने अफगानिस्तान में काबिज तालिबान शासन से अपील की कि वह पाकिस्तान को उसकी हरकत पर करारा जवाब दें। इससे पहले, पाकिस्तानी रुख को लेकर अफगानिस्तान के खोस्त और नानगढ़ के अफगानियों ने भी विरोध-प्रदर्शन किए थे।

अफगान कूटनीतिक मिशन के पूर्व अधिकारियों ने एक संयुक्त बयान जारी करके अफगानी जमीन पर पाकिस्तान के हवाई हमलों की कड़ी निंदा की थी। साथ ही सुरक्षा परिषद से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने की भी अपील की थी।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हमलों में मासूम अफगान लोग मारे जा रहे हैं। पूर्व राजनयिक नूरुल्लाह रागी ने कहा कि पाकिस्तान अब तालिबान को भी कमजोर समझ रहा है। हालांकि तालिबान प्रशासन ने कहा कि इस मसले को कूटनीतिक तरीके से सुलझाया जाएगा।

Share this story