धनोल्टी और मसूरी में बर्फबारी, पर्यटकों के चेहरे खिल गए 

uk

Utkarshexpress.com, Dehradun- उत्तराखंड की राजधानी  देहरादून में शनिवार तड़के से बारिश हो रही है। वहीं राज्य के अधिकतर इलाकों में भी सुबह से ही मौसम खराब है। वहीं धनोल्टी और मसूरी के लाल टिब्बा में बर्फबारी हुई है। जिससे यहां आए पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं। पर्यटक काफी दिनों से यहां बर्फबारी की आस लगाए हुए थे।शनिवार को केदारनाथ, बदरीनाथ में बर्फबारी हुई है। धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की सूचना है। जिस वजह से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। यमुनोत्री घाटी में मौसम खराब है, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी तो निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है।
मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, अल्मोड़ा में बारिश का अनुमान है। सभी जिलों में 2500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिर सकती है। इससे सभी इलाकों में ठंड में इजाफा हो सकता है।
उन्होंने बताया कि हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कई स्थानों पर तेज गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने और बिजली चमकने का अनुमान है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर ओले गिरने और बिजली चमकने की संभावना है। शनिवार को अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
पर्यटन स्थली औली में शुक्रवार को मौसम खुशनुमा बना रहा। दिनभर चटख धूप खिलने से बर्फ की आगोश में समाया औली का नजारा देखने लायक रहा। बर्फबारी के बाद मौसम साफ होने से उम्मीद जताई जा रही है कि वीकेंड पर औली में पर्यटकों की भीड़ जुटेगी। हालांकि अभी यहां पर्यटक उम्मीद से कम पहुंच रहे हैं।

Share this story